बिहार

नीतीश कुमार की अंतरात्‍मा अब कहां गई तेजस्‍वी यादव ने कहा

नीतीश कुमार की अंतरात्‍मा अब कहां गई RJD की रैली में तेजस्‍वी यादव ने कहा

लालू प्रसाद यादव की राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) की ‘बीजेपी भगाओ-देश बचाओ’ रैली में शिरकत करने के लिए सपा नेता अखिलेश यादव और जदयू के बागी नेता शरद यादव समेत कई विपक्षी दलों के नेता लालू के साथ मंच पर पहुंच गए हैं. कांग्रेस की तरफ से गुलाम नबी नबी आजा़ाद, बिहार प्रभारी सीपी जोशी, हनुमंता राव उपस्थित हैं. इस दौरान गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह रैली सफल होगी. पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस रैली में करीब 15-16 राजनीतिक दल हिस्सा ले रहे हैं.

हालांकि राजद की रैली में कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी और बसपा प्रमुख मायावती के भाग नहीं लेने से विपक्षी एकता के प्रयास पर सवालिया निशान लगने लगे हैं तथा जदयू ने इसे लेकर तंज भी किया है. हालांकि विपक्ष ने दावा किया है कि इस रैली से विपक्ष, भाजपा के खिलाफ नये सिरे से बिगुल फूंकेगा. इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल शनिवार को नार्वे की राजधानी ओस्लो के लिए रवाना हो गये. बताया जाता है कि सोनिया स्वास्थ्य कारणों से बाहर के कार्यक्रमों में प्राय: नहीं जा रही हैं. मायावती ने पहले ही इस रैली से अलग रहने की घोषणा कर दी है.

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के संस्थापक शरद यादव की रविवार को पार्टी से औपचारिक विदाई की जाएगी. शरद यादव ने जिन्होंने खुद पिछले दिनों एक सभा में कहा था कि उन्हें अपने घर से बेदख़ल किया जा रहा हैं, अपने खिलाफ कार्रवाई के लिए मन से तैयार बैठे हैं.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.