बिहार

सृजन के दुर्जनों का विसर्जन’ के लिए लालू, तेजस्वी और तेजप्रताप जाएंगे भागलपुर

बिहार के बहुचर्चित 1000 करोड़ से भी ज्यादा के सृजन घोटाले में राज्य सरकार के खिलाफ हल्लाबोल करने के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ आज पटना से भागलपुर के लिए रवाना होंगे. 10 सितंबर को भागलपुर में आरजेडी ने सृजन घोटाले के खिलाफ रैली का आयोजन किया है जिसका नाम है ‘सृजन के दुर्जनों का विसर्जन’ रैली.

सबसे दिलचस्प बात यह है कि लालू आज ही अपने दोनों बेटों के साथ भागलपुर पहुंच जाएंगे. पटना से भागलपुर तक का सफर लालू रेल से तय करेंगे. दानापुर से खुलकर भागलपुर को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस जो शाम 4:40 पर रवाना होती है उसी में लालू और उनके दोनों बेटे सवार होकर रात 10:30 बजे भागलपुर पहुंचेंगे. गौरतलब है कि लालू जब 2004 से 2009 के दौरान केंद्र में रेल मंत्री थे तो उस वक्त वह रेल में काफी सफर किया करते थे लेकिन उसके बाद उन्होंने रेलयात्रा लगभग छोड़ दी थी.

27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में जब आरजेडी की देश बचाओ भाजपा भगाओ रैली हुई थी तो उसी दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ऐलान कर दिया था कि वह बहुत जल्द भागलपुर में ‘सृजन के दुर्जनों का विसर्जन’ रैली करेंगे जिसके बाद इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

हालांकि, पिछले महीने भी सृजन के खिलाफ रैली करने के लिए तेजस्वी यादव भागलपुर पहुंचे थे लेकिन उस वक्त प्रशासन ने उन्हें रैली करने की इजाजत नहीं दी थी जिसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा था. 10 सितंबर को भी लालू और तेजस्वी भागलपुर के सबौर ब्लॉक में सभा करना चाहते थे जहां पर सृजन NGO का मुख्यालय है लेकिन उन्हें इस बात की भी इजाजत नहीं मिली है.

सबौर ब्लॉक में स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मैदान में आरजेडी सृजन के खिलाफ जनसभा करना चाहते थे लेकिन विश्वविद्यालय के निदेशक ने उन्हें इस बात की इजाजत नहीं दी है जिसके बाद अब लालू भागलपुर में ही जनसभा करेंगे.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.