बिहार

गांधी मैदान में मोदी की सभा में विस्फोट करने वाले दो संदिग्ध गिरफ्तार

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान हुए बम विस्फोट के मामले में सोमवार को दो संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिर्जापुर नगर से उठाए गए दोनों संदिग्धों से एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है। दोनों के पास से कुछ विस्फोटक और संदिग्ध सामग्री भी मिली है। एनआईए को इस बारे में सूचना दे दी गई है। माना जा रहा है कि एनआईए के आने के बाद भी पुलिस दोनों के बारे में खुलासा करेगी। इससे पहले भी तीन आतंकी जिले से ही गिरफ्तार हो चुके हैं। रांची से गिरफ्तार बम बनाने वाला भी मिर्जापुर का ही निवासी था।
27 अक्टूबर 2013 को आयोजित ‘हुंकार रैली’ के दौरान गांधी मैदान में पांच और पटना जंक्शन पर दो धमाके हुए थे। इन धमाकों में आधा दर्जन लोग मारे गए और 83 घायल हुए थे। विस्फोट की जांच कर रही एनआईए की टीम ने विस्फोट के छह महीने के अंदर ही मिर्जापुर से तीन और इलाहाबाद के मांडा से एक आतंकी को पकड़ा था। विस्फोट के लिए बम बनाने वाले जिस हैदर को रांची से गिरफ्तार किया गया था, वह भी मिर्जापुर के अमानगंज का रहने वाला था।
विस्फोट में शामिल अन्य आतंकियों के भी मिर्जापुर में होने की खबर सोमवार को क्राइम ब्रांच और एटीएस को लगी। इसके बाद नगर के दो स्थानों से दो संदिग्धों को पकड़ा गया। इनके पास से विस्फोटक भी बरामद होने की बात कही जा रही है। पुलिस अधिकारी फिलहाल दोनों के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं। कटरा कोतवाल श्रीकांत राय का कहना है कि मामला बड़ा है। इसलिए पूरी पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.