बिहार

लालू ने कहा- सृजन घोटाले में शामिल कई नेताओं के पास गर्लफ्रेंड हैं

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर के सैंडिस मैदान में सृजन घोटाले पर महासंग्राम का एलान करते हुए राजद अध्यक्ष लालू यादव ने इसे महाघोटाला करार देते हुए व्यक्तिगत आरोप भी लगाए और इस दौरान शुचिता का भी ख्याल नहीं रखा। लालू ने कहा कि इसमें शामिल जितने भी नेता हैं, उनमें से अधिकतर की गर्लफ्रेंड हैं।

हालांकि लालू ने सीधे तौर पर किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन के बारे में तीखी टिप्पणी की। लालू ने कहा कि एक महिला को केक खिलाते हुए उनकी तस्वीर उन्होंने देखी है। कुछ और नेताओं की भी महिलाओं के साथ तस्वीर देखी है।

लालू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी व्यक्तिगत आरोपों में घसीटा और समर्थकों के बीच कई सवाल उछाले। सृजन घोटाले में राज्य सरकार द्वारा बर्खास्त बिप्रसे की अधिकारी जयश्री ठाकुर का उल्लेख करते हुए लालू ने कहा कि जिसके खाते से सात करोड़ 32 लाख बरामद हुआ, उसका रखवाला सीएम हाउस में है।

लालू ने भागलपुर विधायक अजित शर्मा को भी टारगेट किया और कहा कि हमने जिनको जिताया वे भी अब हाथ चमका के हमारे खिलाफ बोल रहे हैं। लालू ने दावा किया कि सृजन घोटाले से नीतीश और सुमो बच नहीं पाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए राजद प्रमुख ने कहा कि कालाधन के नाम पर मोदी सरकार ने जनता का सारा पैसा बैंक में जमा करवा लिया।

तेजस्वी ने मांगा नीतीश का इस्तीफा

तेजस्वी ने सृजन घोटाले को लेकर नैतिक आधार पर नीतीश और सुमो से इस्तीफे की मांगी की। उन्होंने कहा कि जनता के सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किए बिना इस मामले से पर्दा नहीं उठेगा। नीतीश कुमार, सुशील मोदी, शाहनवाज हुसैन, निशिकांत आदि ने मिलकर सृजन के जरिए खजाना लूटा। सरकार में हमारे साथ रहते हुए नीतीश को घोटाला करने का मौका नहीं मिल रहा था। उन्हें घोटाला करने वाला पार्टनर चाहिए था।

तेजप्रताप ने कहा- मेरी मां दुर्गा, महिषासुर का संहार करेगी

राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने भागलपुर में सृजन के दुर्जनों का विसर्जन रैली जदयू नेता नीरज कुमार को महिषासुर बताया। कहा कि मेरी मां राबड़ी देवी इस महिषासुर का संहार करेगी। उनके इस बयान पर नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि लालू परिवार अपनी हद में रहे।

सृजन के दुर्जनों का विसर्जन सभा को संबोधित करते हुए तेजप्रताप यादव अपने पिता लालू यादव के रंग में नजर आये। पिता के अंदाज में माइक वालों को कहा कि जरा आवाज बढ़ाइये ताकि जनता को सब साफ-साफ सुनाई दे। सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सृजन घोटाले में शामिल किसी को हम छोड़ने वाले नहीं है। पूरे बिहार में इसका पर्दाफाश हो रहा है।

जदयू पर निशाना साधते हुए कहा कि नीरज कुमार लेटर भेजते हैं। कहते हैं कि भागलपुर में सच्‍चाई को कबूल कीजिए। मेरी मां राबड़ी देवी पर सृजन घोटाले में शामिल होने का अारोप लगाते हैं। कुछ ही समय में दुर्गापूजा आ रहा है। जिस तरह से महिषासुर का वध मां दुर्गा ने किया था, मेरी मां नीरज कुमार जैसे महिषासुर का वध करेगी। सृजन के दुर्जनों का संहार करेगी।

राजद के कई नेताओं ने किया संबोधित

लालू के साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री तेजप्रताप से लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद तक ने विरोधियों पर व्यक्तिगत हमले किए। सभा को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, सांसद जयप्रकाश नारायण यादव, बुलो मंडल एवं पूर्व मंत्री आलोक कुमार मेहता ने भी संबोधित किया।

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.